मोदी की अमेरिका यात्रा मजबूत द्विपक्षीय संबंधों का संकेत: USIBC

Samachar Jagat | Friday, 09 Jun 2023 12:53:12 PM
Modi's US visit a sign of strong bilateral ties: USIBC

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के निमंत्रण पर इस महीने के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा इस बात का मजबूत संकेत है कि दोनों देशों का भविष्य एक साथ है। अमेरिका भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) के अध्यक्ष अतुल केशप ने यह बात कही।

उन्होंने कहा, ''यह बाइडन प्रशासन के लिए तीसरी राजकीय यात्रा है। भारत अब हमारे सबसे करीबी दोस्तों में से एक है। सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री (मोदी) और राष्ट्रपति (बाइडन) इस पर सहमत हैं कि उनका एक साथ आना इस बात का एक शक्तिशाली संकेत है कि हमारा भविष्य एक साथ है।''

मोदी की यात्रा से अपेक्षाओं पर केशप ने कहा कि इससे दोनों देशों के व्यापारिक समुदायों को एक मजबूत संदेश मिलेगा कि दोनों एक दूसरे के पसंदीदा भागीदार हैं और इससे निवेश तथा व्यापार को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, ''मैंने कई बार कहा है कि हमें अमेरिका और भारत के बीच वार्षिक व्यापार को 500 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचाने के लिए तेजी से प्रयास करने चाहिए। इस समय हम केवल 190 अरब अमेरिकी डॉलर पर हैं। मैं चाहता हूं कि अमेरिका और भारत के बीच कुछ ऊर्जा समझौते हों।''उन्होंने कहा कि इसके अलावा सेमीकंडक्टर और चिप्स जैसे उत्पादों के लिए समझौते किए जा सकते हैं। मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका के राजकीय दौरे पर रहेंगे।

Pc:www.jagran.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.