PM Kisan Yojana: 15वीं किस्त में की है ये गलतियां तो 16वीं में नहीं करें, अभी करले सबकुछ ठीक, नहीं तो फिर रूक जाएगी किस्त

Samachar Jagat | Saturday, 02 Dec 2023 01:17:15 PM
PM Kisan Yojana: If you have made these mistakes in the 15th installment, do not repeat them in the 16th, do everything right now, otherwise the installment will stop.

इंटरनेट डेस्क। करोडों किसान केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा रहे हैं। इस योजना में हर साल किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। जो साल में 3 बार 2-2 हजार के रूप में मिलती है। ऐसे में अब तक 15 किस्ते किसानों के खाते में आ चुकी है। लेकिन कई किसान इससे चूक गए है। 

ऐसे में आज हम आपको उन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके चलते खाते में 15वीं किस्त नहीं आई है और आगे भी अगर यहीं गलती करेंगे तो आपकी 16 वीं किस्त भी अटक सकती है जो मार्च तक आनी है।  

क्या है कारण    
आपके खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त नहीं आने का मुख्य कारण ई-केवाईसी का न कराना है। ऐसे में आपको जल्द से जल्द इस जरूरी कार्य को करा लेना चाहिए।

साथ ही जिन किसानों ने योजना में अपने भूलेखों का सत्यापन नहीं कराया है। उनके खाते में भी 15वीं किस्त के पैसे नहीं आए हैं। ऐसे में आपको भू लेखों का सत्यापन करवा लेना चाहिए।

pc- khetkhajana.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.