Bank & Office Closed: G20 शिखर सम्मेलन के मौके पर दिल्ली में इन तारीखों को बंद रहेंगे बैंक और ऑफिस, देखें लिस्ट

Samachar Jagat | Monday, 04 Sep 2023 11:14:07 AM
Bank and Office Closed: Banks and offices will remain closed on these dates in Delhi on the occasion of G20 summit, see list

G20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर कितने दिनों की छुट्टी, चेक लिस्ट: G20 शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर 2023 को दिल्ली में होना है. इस मौके पर बैंकों और दफ्तरों की छुट्टी के साथ ही लोगों में असमंजस की स्थिति है. ट्रैफिक डायवर्जन के कारण. दिल्ली सरकार ने एक अधिसूचना जारी कर इस उलझन को सुलझा लिया है.


नई दिल्ली: जी20 शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर 2023 को देश की राजधानी दिल्ली में होना है. इस मौके पर बैंकों में छुट्टी होगी या नहीं, इसे लेकर बैंक ग्राहकों के बीच असमंजस की स्थिति है. ग्राहकों की चिंताओं को संबोधित करते हुए, आधिकारिक बयान में कहा गया कि जी20 शिखर सम्मेलन की सुरक्षा और व्यवस्थित संचालन सुनिश्चित करने के लिए, आयोजन की तारीखों पर सार्वजनिक छुट्टियां होंगी।

पिछले हफ्ते एक भाषण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन के कारण रूट डायवर्जन और लोगों की कुछ समस्याओं के बारे में बात की थी. इसके बाद से ही लोगों के बीच राजधानी में बैंकों और दफ्तरों की छुट्टियों और ट्रैफिक डायवर्जन (Traffic Diversion On G20mit In Delhi) को लेकर चर्चा चल रही है. दिल्ली सरकार ने 24 अगस्त को एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा था कि दिल्ली जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली क्षेत्र में बैंक, वित्तीय संस्थान और वाणिज्यिक व्यवसाय 8 सितंबर से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे.

इन संस्थानों में रहेगी छुट्टी
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के सभी सरकारी विभाग, कार्यालय, संगठन, उपक्रम, निगम, बोर्ड, वैधानिक निकाय, शैक्षणिक संस्थान आदि 8 सितंबर से 10 सितंबर के बीच बंद रहेंगे (G20 शिखर सम्मेलन में बैंक कार्यालय बंद)। यह निर्देश राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के सभी निजी कार्यालयों, शैक्षणिक या अन्य संस्थानों पर भी लागू होगा।


दिल्ली सरकार के मुताबिक, 8 सितंबर 2023 (शुक्रवार) को दफ्तरों में छुट्टी रहेगी (G20Summit का अगला शुक्रवार अवकाश लेखा)। इसके बाद 09 और 10 सितंबर 2023 को शनिवार और रविवार के कारण सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इस दौरान बैंक भी बंद रहेंगे. दिल्ली दुकानें और प्रतिष्ठान अधिनियम 1954 की धारा 16 (3) (i) के अनुसार, नई दिल्ली पुलिस जिले के अधिकार क्षेत्र में स्थित सभी वाणिज्यिक और व्यावसायिक प्रतिष्ठान 8 से 10 सितंबर 2023 तक बंद रहेंगे।

किनारा



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.