Weekend Market: लगातार दूसरे सत्र में सेंसेक्स, निफ्टी में तेजी

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jul 2021 10:17:38 AM
Weekend Market: Sensex, Nifty Gain For Second Straight Session

आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक और एचसीएल टेक्नोलॉजीज में बढ़त के कारण शुक्रवार को सप्ताहांत में लगातार दूसरे सत्र में भारतीय शेयर बेंचमार्क चढ़े।

बेंचमार्क ने दिन के अधिकांश समय एक संकीर्ण बैंड में कारोबार किया, लेकिन देर से सुबह के सौदों में बैंकिंग शेयरों में खरीदारी से सेंसेक्स और निफ्टी को सीमाबद्ध व्यापार को तोड़ने में मदद मिली। दूसरी ओर, जून तिमाही की आय से पहले इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज में कमजोरी ने बेंचमार्क के लिए तेजी को सीमित कर दिया।


सेंसेक्स पैक में आईसीआईसीआई बैंक शीर्ष पर रहा, इसके बाद आईटीसी, एसबीआई, एचसीएल टेक, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व और टेक महिंद्रा थे। दूसरी ओर, एलएंडटी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एनटीपीसी हारने वालों में से थे।

बीएसई सेंसेक्स 139 अंक बढ़कर 52,975.80 पर और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 32 अंक बढ़कर 15,856 पर बंद हुआ। एनएसई द्वारा संकलित 11 सेक्टरों में से नौ निफ्टी रियल्टी इंडेक्स के 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ उच्च स्तर पर समाप्त हुए। निफ्टी बैंक, पीएसयू बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, प्राइवेट बैंक और एफएमसीजी शेयरों में भी खरीदारी देखी गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.