City News : एक महिला के जुड़वा बच्चे, मगर उनके DNA अलग

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Dec 2022 04:25:41 PM
City News : A woman has twins, but their DNA is different

कमाल है कमाल। यह समाचार ही कुछ ऐसा ही है। मेडिकल साइंस तक भी हैरान है  लैडी डॉक्टर की एक वेबसाइट में  हाल ही इक दिलचस्प जानकारी प्रकाशित हुई है। बताया जाता है की उन्नीस साल की महिला प्रिग्नेंट हो कर आई थी।

उसके गर्भ में चार माह का गर्भ था। लगातार उल्टियां होने के चलते परेशान थी। यहां एक गैनोलॉजिस्ट ने उसका कैस सम्हाला था। अपने पेसेंट का केस डीप से समझने के लिए उसकी सोनोग्राफी के साथ अनेक जांच करवाई। रिपोर्ट अजीब पाकर इस रोगी को सुपरस्पेस्लिस्ट हॉस्पिटल में दिखाने की सलाह दी। वहां के विशेषज्यों ने महिला की फिर से जांचे कराई । उनका भी माथा ठनका। वे भी हैरान थे।यह देख कर कि कमाल है।एक मां ने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया। दिनों का डीएनए अलग अलग था। जाने की इन जुड़वां के दो बाप थे।

इस सूचना पर रोगी के ससुराल और पीहर वाले हैरान हो गए। इस केस में डॉक्टर्स का कहना है कि इस तरह के केस रेयर ही होते है। मेडिकल टर्म्स में इसे haitropairental सुपर  फ्रिक टेंशन की इस्थती कहते है। यह तप होता है जब महिला के शरीर में पाए जाने वाले एग्स अलग अलग पुरुषों से फार्टलैज हो जाते हर। जांच में यह भी सामने आया की यह महिला दो पुरुषों के रिलेशन में थी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.