CUET Admit Card 2022: एडमिट कार्ड हुए जारी ,98% को मिला अपने मन का कॉलेज

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jul 2022 03:48:01 PM
CUET Admit Card 2022: Admit card issued, 98% got the college of their mind

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (CUET UG) 2022 के लिए 12 जुलाई को रात 9 बजे के बाद एडमिट कार्ड जारी कर दिए। पंजीकृत उम्मीदवार अपने पंजीकृत क्रेडेंशियल के माध्यम से लॉग इन करके आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से अपने शहर की सूचना पर्ची डाउनलोड कर सकते हैं। पहले एडमिट कार्ड शाम 6 बजे जारी किए जाने थे।  लेकिन बताया जा रहा है  कि एनटीए अंतिम एडमिट कार्ड जारी करने से पहले उम्मीदवारों के शहर परिवर्तन अनुरोधों को समायोजित करने की कोशिश कर रहा है। इस बीच  यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा है कि लगभग 97 प्रतिशत से 98 प्रतिशत उम्मीदवारों को उनकी पसंद का शहर मिलेगा और केवल दो प्रतिशत उम्मीदवारों को उनकी पसंद का शहर नहीं मिल सकता है।  लेकिन उन्हें अपनी पसंद की दूसरी पसंद ज़रूर मिलेगी। 

उन्होंने यह भी कहा कि प्रवेश पत्र CUET UG परीक्षाओं के इतने करीब जारी किए जा रहे हैं कि "यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को आयोजित करने की पूरी प्रक्रिया में अच्छी सुरक्षा है"। उन्होंने यह भी कहा कि “एनटीए द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं में यह एक आम बात है।  चाहे वह जेईई मेन्स हो, एनईईटी हो और अब सीयूईटी में भी हम आमतौर पर परीक्षा शुरू होने से चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर देते हैं।

जो छात्र अपने परीक्षा शहर में बदलाव का अनुरोध करना चाहते हैं।  वे एनटीए को एक ईमेल भेजकर बदलाव का अनुरोध कर सकते हैं। उम्मीदवार एनटीए को 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ई-मेल भेज सकते हैं। इस बीच छात्र आधिकारिक CUET वेबसाइट से अपने शहर की सूचना पर्ची की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। इस पर्ची में अलग-अलग उम्मीदवारों को आवंटित शहर के नाम के साथ एक अद्वितीय तिथि पत्रक होता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.