Jammu and Kashmir : तीर्थ पुरोहितों का प्रतिनिधिमंडल जम्मू कश्मीर में हालात का जायजा लेने रवाना

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jul 2022 12:57:44 PM
Delegation of pilgrimage priests leaves to take stock of the situation in Jammu and Kashmir

मथुरा (उप्र) |  देश भर के तीर्थपुरोहितों से जुड़ी संस्था अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा ने जम्‍मू कश्‍मीर में तीर्थ पुरोहितों और कश्‍मीरी पंडितों का हाल जानने की मंशा से अपना प्रतिनिधि मंडल वहां भेजा है। अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने यह जानकारी दी। महासभा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष महेश पाठक चतुर्वेदी ने मंगलवार को यहां बताया कि प्रतिनिधि मंडल के पांच सदस्य सोमवार को दिल्ली के रास्ते जम्मू—कश्मीर के लिए रवाना हो गए हैं तथा शेष 13-14 जुलाई को वहां पहुंचेंगे।

चतुर्वेदी ने बताया कि वह जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल के संपर्क में हैं, जिन्होंने तीर्थ पुरोहितों के प्रतिनिधि मंडल को श्रीनगर व उसके आसपास के धर्मस्थलों पर जाकर स्थिति का अवलोकन करते समय पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी यह यात्रा पूरी तरह से गैर राजनीतिक है। उन्होंने बताया कि प्रतिनिधि मंडल धर्म—कमã संबंधित हिन्दूमान्यताओं के संचालन के संबंध में वहां आ रही बाधाओं का आकलन करने तथा ज्ञात होने पर उनके निराकरण के उपाय खोजने के उद्देश्य से वहां जा रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.