पटाखा फैक्टरी विस्फोट मामला: सरकार ने किया सहायता का एलान

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 03:45:27 PM
Firecracker factory blast case: Government announced aid

चेन्नई, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी ने विरुधुनगर जिले में पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट में मारे गये लोगों के परिजनों को एक-एक लाख की सहायता राशि देने की घोषणा की है।



loading...

श्री पलानीस्वामी ने शनिवार को कहा कि पटाखा फैक्टरी में शुक्रवार को हुए विस्फोट में मारे गये नौ लोगों के परिजनों को सरकार एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी।

विधानसभा में द्रविड़ मुनेत्र कषगम के विधायक थंगम थेन्नासरु के सवाल के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार गंभीर रूप से घायल लोगों को 5०-5० हजार रुपये तथा मामूली रूप से घायल लोगों को 25-25 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान करेगी।

पलानीस्वामी ने कहा कि तिरुनेलवेली तथा विरुधुनगर जिले के कलेक्टरों को घायलों का सबसे अच्छा उपचार मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

इसके बाद जब थेन्नासरु ने कहा कि यह दुर्घटना पटाखा फैक्टरी के मालिक की ओर से शक्तिशाली पटाखे बनाने के कारण हुआ जबकि उसे सिर्फ साधारण पटाखे बनाने की अनुमति मिली हुई थी।

इसके बाद श्री पलानीस्वामी ने कहा कि जांच में यदि पाया गया कि फैक्टरी मालिक बिना उचित अनुमति के पटाखों का उत्पादन कर रहा था तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.