Rajasthan के पूर्व राज्यपाल Kalyan Singh कोरोना पॉजिटिव

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 10:49:58 AM
Former Governor of Rajasthan Kalyan Singh Corona positive

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

उन्होंने ट्वीट में कहा ''पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राज्यपाल, राजस्थान, एवं वरिष्ठ नेता एवं हमारे मार्गदर्शक श्रद्धेय बाबू जी श्री कल्याण सिंह जी के कोविड -19 पॉज़िटिव होने के समाचार प्राप्त हुए हैं। प्रभु श्री राम जी से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।’’

करीब 88 साल के सिंह को लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है। एसजीपीजीआई के निदेशक आर.के. धीमान ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को कोविड—19 से संक्रमित होने के बाद शाम करीब साढ़े छह बजे भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि सिंह को पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनकी हालत स्थिर है और उनके रक्त में आक्सीजन का स्तर 97 प्रतिशत है। खून की जांच और सीने का सीटी स्कैन होने के बाद उन्हें करीबी निगरानी के लिये आईसीयू में रखा गया है।(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.