हर्ष गुजराल की मजेदार जोक्स से हुई तीन दिवसीय फेस्ट की शुरुआत

Samachar Jagat | Friday, 14 Apr 2023 08:11:44 AM
Harsh Gujral's funny jokes started the three-day fest

देश के 50 शहरों के 10,000बच्चों ने 60इवेंट्स के लिए रजिस्टर किया

जयपुर, समाचार जगत न्यूज़ । जेईसीआरसी  कॉलेज ने इस वर्ष 13 से 15 अप्रैल तक अपने टेक्नो- कल्चरल फेस्ट ऱेनेसेन्स 2023 का आयोजन किया है। रेन एक ऐसी फेस्ट है जो इंजीनियरों द्वारा आयोजित है और हर साल न की टेक्नो में बल्कि कल्चरल फेस्ट में भी इनके बेहतरीन विचारों के साथ ये फेस्ट की शुरुआत करते है। इस वर्ष के फेस्ट की शुरुआत पिछले वर्ष से भी दुगने उत्साह के साथ हुई।

मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन हर्ष गुजराल ने पहले दिन फेस्ट में जोक्स से गूंजे पूरे कैंपस में ठहाके। इस फेस्ट में देशभर से 50 सिटीज़ से 10,000 बच्चों ने रजिस्टर किया और60 इवेंट्स के आयोजन के साथ यह राजस्थान का सबसे बड़ा टेक्नो-कल्चरल फेस्ट होने वाला है । फेस्ट की शुरुआत बीट-द-बीट्स और फार्मूला जीरो से हुई।  जहां बीट-द-बीट्स में बच्चों ने विभिन्न  इंस्ट्रूमेंट्स से अपना खुद का बनाया हुआ म्यूजिक प्रस्तुत किया, वहीं फार्मूला जीरो में बच्चों ने खुद के बनाए हुए रोबोट्स से हर्डल रेस करवाई।इसके अतिरिक्त ओपन माइक, आईपीएल ऑक्शन, तंबोला और गेम ऑफ सीरीज भी आयोजित किए गए है । सिर्फ कल्चरल ही नहीं, वेब-3 बिल्ड-अ-थोन और रेनोवेटर में बच्चों ने अपनी तकनीकी प्रतिभाओं को भी बखूबी प्रमाणित किया।

छात्रों ने वेब-3 की न्यूनतम तकनीक के इस्तेमाल से ना सिर्फ समाज की विभिन्न परेशानियों का समाधान किया बल्कि नए व्यवसाय के आईडिया भी प्रस्तुत किए। वाइस चेयरमैन,जेईसीआरसी अर्पित अग्रवाल  ने कहा कि उनका मानना है इस प्रकार का फेस्ट बच्चों की “हॉलिस्टिक डेवलपमेंट” के लिए आवश्यक है।अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर इन गतिविधियों में हिस्सा लेने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और इंटेलिजेंस के साथ-साथ इमोशनल कोशंट (ई.क्यू) भी बढ़ेगा | छात्र विकास अधिकारी (एसडीओ) प्रांशु शर्मा और मोहक खंडूजा ने गर्वांगित होते हुए बताया कि यह एडिशन और भी भव्य होगा। सारे छात्र कई महीनों से दिन-रात मेहनत कर रहें है जो निश्चित रूप से इन 3 दिनों में झलकेगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.