Mainpuri में 20 हजार स्कूली बच्चों को नहीं मिल सका ड्रेस आदि का पैसा

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jul 2022 01:23:38 PM
In Mainpuri, 20 thousand school children could not get money for dress etc.

मैनपुरी |  उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जनपद में परिषदीय स्कूलों के बच्चों के अभिभावकों को ड्रेस आदि के लिये सरकार की ओर से दी जाने वाली सहायता राशि मिलने से 20 हजार बच्चे वंचित हैं। जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को दी गयी जानकारी के अनुसार शैक्षिक सत्र 2021-22 में परिषदीय स्कूलों में अध्ययनरत 1.65 लाख छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खातों में डीबीटी के माध्यम से ड्रेस, जूते, मोजे और स्वेटर के लिए 1100 रुपये की धनराशि भेजी जानी थी। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में अक्तूबर 2021 से मार्च 2022 तक विशेष अभियान चलाकर अभिभावकों के बैंक खाता संबंधी त्रुटियों को ठीक करने की जिम्मेदारी शिक्षकों को दी गई।

शिक्षक और अभिभावक छह माह तक चले अभियान के बाद भी खाते में आई त्रुटि को ठीक नहीं करा सके। इसके चलते जिले के 1.45 लाख छात्र-छात्राओं को तो योजना का लाभ मिल गया, लेकिन 20 हजार छात्र अभी भी इस लाभ से वंचित रह गये हैं। मैनपुरी की बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) दीपिका गुप्ता ने बताया कि अभिभावक सही खाता उपलब्ध नहीं करा सके हैं। इससे पिछले सत्र में 20 हजार छात्र-छात्राओं के खातों में धनराशि नहीं पहुंच सकी। खाता संशोधन का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन छात्रों के अभिभावकों को भी धनराशि भेज दी जाएगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.