Bharatpur में माली समाज के धरना स्‍थल के पास एक व्‍यक्ति ने आत्‍महत्‍या की: Police

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2023 11:15:08 AM
A person committed suicide near the picket site of Mali Samaj in Bharatpur: Police

जयपुर। राजस्थान के भरतपुर जिले में, 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे माली समाज के धरना स्‍थल के करीब एक व्‍यक्ति का शव पेड़ पर फंदे से लटका मिला।
नदबई के वृत्ताधिकारी न‍ीतिराज सिह ने मंगलवार को बताया कि एक व्‍यक्ति का शव आज सुबह धरना स्थल से करीब 150 मीटर की दूरी पर, राजमार्ग के किनारे एक पेड़ से लटका म‍िला।

मृतक की पहचान मोहन सिह के रूप में हुई और वह आंदोलनकारी माली समुदाय से था। उन्होंने कहा कि शव को पास के अस्पताल के शवगृह भेजा गया है। माली समाज के लोग सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में अलग से 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। मंगलवार को लगातार पांचवे दिन, आंदोलन की वजह से जयपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित है।

फुले आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक मुरारी लाल सैनी द्बारा राजमार्ग को खाली करने के आह्वान के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने कल सरकार के साथ वार्ता के जरिये सौहार्दपूणã समाधान पर पहुंचने तक, राजमार्ग खाली करने से इनकार कर दिया था। बाद में, समाज की ओर से सरकार के साथ बातचीत करने के लिए एक समिति बनाई गई और आज जयपुर में बातचीत होने की संभावना है।

उल्‍लेखनीय है कि माली समुदाय अन्‍य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के अंतर्गत आता है और गहलोत भी माली समाज से हैं। प्रदर्शनकारी अपने नेता मुरारी लाल सैनी की रिहाई की भी मांग कर रहे हैं, जिन्हें विरोध प्रदर्शन से पहले हिरासत में लिया गया था। समुदाय के लोगों ने सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग को लेकर गत शुक्रवार को जयपुर-भरतपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम करने की घोषणा की थी। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.