Jharkhand : फिरौती के लिए नाबालिग का अपहरण, हत्या करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2023 10:03:08 AM
Jharkhand: Kidnapping minor for ransom, three arrested for murder

हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग जिले में 12 साल के एक बच्चे का कथित तौर पर अपहरण और हत्या करने के आरोप में उसके 15 वर्षीय चचेरे भाई को हिरासत में लिया गया है, जबकि दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने बताया कि आरोपियों ने एक मार्च को कथित तौर पर छह लाख रुपये की फिरौती के लिए बच्चे को अगवा किया था। उन्होंने बताया कि बाद में आरोपियों ने बच्चे की कथित तौर पर हत्या कर दी और उसका शव पत्थर की गुफा में फेंक दिया। चौथे के मुताबिक, किशोर की हत्या एवं अपहरण के मामले में गिरफ्तार दो अन्य आरोपियों की पहचान कार्तिक यादव (50) और आशीष कुमार (36) के रूप में की गई है।

उन्होंने बताया कि पुलिस हिरासत में लिए गए पीड़ित के 15 वर्षीय चचेरे भाई और दोनों अन्य आरोपियों के बीच के संबंधों का पता लगाने की कोशिशों में जुटी है। चौथे के अनुसार, पीड़ित की मां किरण देवी ने एक मार्च को शाम तक उसके घर न लौटने के बाद बरकथा पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि दो दिन बाद किरण देवी के पास अपहरणकर्ताओं का फोन आया, जिन्होंने उसके बेटे की रिहाई के बदले छह लाख रुपये की फिरौती की मांग की।

चौथे ने कहा, “हम फोन कॉल को ट्रेस कर आरोपियों तक पहुंचे और एक किशोर को हिरासत में लिया, जबकि दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में तीनों ने अपहरण वाले दिन ही बच्चे की हत्या करने की बात कबूल की है। आरोपियों ने बताया है कि हत्या के बाद उन्होंने बच्चे का शव कोहुआकुंधार वन की एक गुफा में फेंक दिया।” 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.