Kejriwal : जब पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाया जाएगा, तो दूसरे राज्यों के लोग भी इसकी मांग करेंगे

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 02:36:15 PM
Kejriwal : When ration will be delivered door-to-door in Punjab, people of other states will also demand it

नई  दिल्ली |  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि पंजाब सरकार द्बारा लोगों के लिए घर-घर राशन पहुंचाने की नीति लागू करने के बाद अन्य राज्यों के लोग भी इसकी ''मांग’’ करने लगेंगे। उन्होंने डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में यह भी आरोप लगाया कि भारतीय जतना पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राष्ट्रीय राजधानी में इस नीति के कार्यान्वयन में ''बाधा पहुंचाने’’ की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, ''पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज एक बड़ी घोषणा की है कि लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा और इससे गरीबों को बहुत फायदा होगा।’’

उन्होंने आरोप लगाया, ''हम दिल्ली में भी इसे लागू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार दिल्ली में इस नीति को लागू करने में बाधा डालने की कोशिश कर रही है।’’ केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि इस विचार को अमल में लाने का समय आ गया है, इसे ''रोका नहीं जा सकता’’।

इससे पहले दिन में मान ने अपने राज्य में 'घर-घर राशन वितरण योजना’ शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि गरीबों को अब कतारों में खड़े होने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि अच्छी गुणवत्ता वाला राशन उनके घर पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा, हालांकि यह योजना पात्र लाभार्थियों के लिए वैकल्पिक होगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.