जेके लोन अस्पताल में चीन से बने उपकरणों की खरीद की जांच के आदेश

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jan 2020 01:55:18 PM
Order to investigate the purchase of equipment made from China at JK Lone Hospital

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने जयपुर के जेके लोन अस्पताल द्वारा चीन में निर्मित उपकरणों की खरीद के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह को जांच करने और रिपोर्ट देने को कहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ’’यह मामला मुख्य रूप से जयपुर के जेके लोन अस्पताल से संबंधित है।

जिन उपकरणों की खरीद को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उनमें मल्टीपैरा मॉनिटर भी शामिल है जिसका उपयोग रक्तचाप, हृदय गति जैसे महत्वपूर्ण मापदंडों को मापने में किया जाता है। उपकरणों की खरीद मेडिकल कॉलेज के माध्यम से की गई थी। इस तथ्य की जांच की जा रही है कि उपकरण कब खरीदे गए, उनका नहिर्माण कब हुआ और उनकी गुणवत्ता कैसी है। हालांकि यह मामला मुख्य रूप से जेके लोन अस्पताल-जयपुर से संबंधित है लेकिन जेके लोन अस्पताल-कोटा जैसे अन्य अस्पतालों के बारे में भी तथ्य जुटाए जाएंगे जहां 37 दिन में 110 से अधिक बच्चों की मौत हुई है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.