Rajasthan: मुख्यमंत्री गहलोत की इन योजनाओं का प्रदेश की जनता को आज से मिलेगा लाभ, चुनावों में कांग्रेस को हो सकता है फायदा

Samachar Jagat | Saturday, 01 Apr 2023 09:34:21 AM
Rajasthan: The people of the state will get benefit from these schemes of Chief Minister Gehlot from today, Congress may benefit in the elections

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव है और उसके पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत वो सब काम करना चाहते है जो उनकी सरकार को रिपीट करवा सकें। ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में कई बड़ी घोषणा की है जो आज से लागू भी हो जाएगी। जिसका आज से प्रदेश की जनता को सीधा फायदा पहुंचेगा। 

इन योजनाओं में चिरंजीवी बीमा योजना में 25 लाख तक इलाज, 100 यूनिट बिजली फ्री, 500 रुपए में रसोई गैस, रोडवेज में महिलाओं को 50 प्रतिशत टिकट में छूट जैसी योजनाएं शामिल हैं।

आपकों बता दें जहां पहले चिरंजीवी बीमा योजना में 10 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज मिलता था वो अब 25 लाख रुपए तक कर दिया गया है। रसोई गैस सिलेंडर 1150 रुपए के आसपास आ रहा है। बजट में 76 लाख परिवारों को मात्र 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। इसके साथ ही गहलोत सरकार ने 50 यूनिट फ्री बिजली को बढ़ाकर 100 यूनिट कर दिया है। किसानों को 2000 हजार यूनिट बिजली मिलेगी। इसका लाभ 1 अप्रैल से यानी आज से ही प्रदेश की जनता को मिलने लगेगा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.