Recruitment : कर्नाटक हाईकोर्ट ने सिविल जजों की भर्ती के लिए निकाला नॉटिफिकेशन, इतने पदों पर होगी भर्ती, जल्द करें आवेदन

Samachar Jagat | Sunday, 28 Mar 2021 06:57:18 PM
Recruitment: Karnataka High Court removed notification for recruitment of civil judges, recruitment will be done on this number of posts, apply soon

इंटरनेट डेस्क। कर्नाटक हाईकोर्ट ने सिविल जजों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी कर्नाटक उच्च न्यायालय की अधिकारिक वेबसाइट karnatakajudiciary.kar.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हाईकोर्ट की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार सिविल जजों के कुल 94 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी।


शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से तीन वर्षीय एलएलबी की डिग्री हो. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकमत उम्र 38 वर्ष होनी चाहिए। वहीं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में तीन वर्ष औऱ एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, मेन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। वहीं मुख्य परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया जाएगा। अंतिम चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सरकारी अधिसूचना से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.