Uttar Pradesh के इस शहर में रॉटवीलर, पिटबुल नस्लों पर प्रतिबंध, उल्लंघन करने वालों को देना होगा जुर्माना

Samachar Jagat | Thursday, 29 Sep 2022 11:41:35 AM
Rottweiler, Pitbull breeds banned in this city of Uttar Pradesh, violators will have to pay fine

इंसानों पर कुत्तों के हमले की खबरों के बीच कानपुर नगर निगम ने कुत्तों की पिटबुल और रॉटवीलर नस्लों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यदि कोई व्यक्ति इन नस्लों के कुत्तों को पलता पाया जाता है, तो उसके पालतू जानवरों को जब्त कर लिया जाएगा।खबरों के मुताबिक नगर निकाय ने इस संबंध में नगर आयुक्त को प्रस्ताव भेजा है और जल्द ही आधिकारिक आदेश भेज दिया जाएगा। इस नियम का उल्लंघन करने वालों पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

निगम की राय में कुत्तों की इन नस्लों को आक्रामक और इंसानों के लिए खतरनाक माना जाता है। इन कुत्तों को स्वस्थ रहने के लिए फार्महाउस जैसी खुली जगह की बहुत जरूरत होती है। हालांकि लोग उन्हें तंग जगहों में पालतू जानवर के रूप में रखते हैं। इस वजह से ये आक्रामक हो जाते हैं और लोगों पर हमला कर देते हैं। जनता को कुत्तों से बचाने के लिए इन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया है। बताया गया है की नगर निकाय ने पहले ही शहर की सीमा के भीतर उनके प्रजनन और व्यापार पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.