बस्ती में सरयू नदी खतरे के निशान से 16 सेंटीमीटर ऊपर

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Jul 2020 01:49:51 PM
Saryu river 16 cm above danger mark in Basti

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती में सरयू नदी खतरे के निशान से 16 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है और नदी की बाढ और कटान से कई गांव प्रभावित हो गए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां कहा कि सरयू नदी पहाड़ी तथा मैदानी क्षेत्र में हुई वर्षा और बैराज से छोड़े गए पानी के कारण खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गई है। सरयू नदी का खतरे का निशान 92.7 3० है लेकिन अभी नदी 92.8 9० पर बह रही है।

नदी का रुख स्थिर है । इसमें गिरिजापुरी बैराज से 1314 क्यूसेक, सरयू बैराज से 21 857 क्यूसेक, शारदा बैराज से 1461 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। इससे नदी का जलस्तर बढèने के आसार हैं। नदी की बाढè से शुबिका बाबू,टेडवा ग्राम पानी से चारों तरफ से घिरा हुआ है। पानी अशोकपुर ,विष्णुदासपुर , खजांचीपुर,दीलासर्पू गांव के किनारे तक पहुंच गया है। पानी में बोई गई फसल डूब गई है। नदी का दबाव खलवापुर गांव पर बना हुआ है।

बाढè खंड विभाग द्बारा सरयू नदी के कटान और बाढè पर नजर रखने के लिए चांदपुर और खंडवा गांव के निकट सीसीटीवी कैमरा लगाकर रात और दिन निगरानी की जा रही है। नदी के कटान से भरतपुर गांव प्रभावित हो गया है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.