दिल्ली में आज से फिर खुले स्कूल, प्रदूषण के चलते 2 हफ्ते के लिए बंद

Samachar Jagat | Monday, 29 Nov 2021 11:51:39 AM
Schools open again in Delhi from today, were closed for 2 weeks due to pollution.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज (सोमवार) यानी 29 नवंबर को सभी स्कूल एक बार फिर से खोल दिए गए हैं. बच्चे सुबह-सुबह स्कूल जाते देखे गए. दरअसल, दिल्ली में खतरनाक वायु गुणवत्ता (एक्यूआई) के चलते प्रदूषण का स्तर बढ़ने के कारण स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान दो सप्ताह के लिए बंद रहे। जो अब एक बार फिर से खुल गए हैं।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुधवार (24 नवंबर) को शहर में वायु गुणवत्ता के स्तर में सुधार के बाद सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के दिल्ली सरकार के फैसले के बारे में जानकारी दी थी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी सोमवार (29 नवंबर) से स्कूल और कॉलेज खोलने की घोषणा करते हुए ट्वीट किया था। बता दें कि राजधानी में सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं। दिल्ली में पिछले दिनों खराब वायु गुणवत्ता के कारण स्कूलों के साथ-साथ सरकारी कार्यालयों में भी वर्क फ्रॉम होम की शुरुआत की गई थी, जिसे अब भी खत्म कर दिया गया है।


 
हालांकि सफर ऐप के मुताबिक दिल्ली की वायु गुणवत्ता अभी भी 'बेहद खराब' श्रेणी में है। वहीं अभिभावकों का कहना है कि प्रदूषण है, लेकिन इसके लिए कब तक स्कूल बंद रहेंगे. बच्चों का भविष्य भी देखना है। ऐसे में स्कूलों का खुलना अच्छा है। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते स्कूल ऑनलाइन चल रहे थे, जिन्हें स्थिति सामान्य होने के बाद खोला गया था.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.