Shraddha Walker Murde : डेटिंग ऐप्स ने इंडिया में दिया कई अपराधों को जन्म

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2022 02:07:43 PM
Shraddha Walker murder: Dating apps have given birth to many crimes in India

श्रद्धा वाकर हत्याकांड के वीभत्स डिटेल ने बंबल नामक एक डेटिंग प्लेटफॉर्म  के माध्यम से पीड़िता अपने प्रेमी से हत्यारे बने आफताब पूनावाला से मिली थी। आफताब ने अपने अपार्टमेंट में श्रद्धा का गला घोंट दिया था और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे।

श्रद्धा और आफताब बम्बल के माध्यम से मिले थे और 2019 से एक रिलेशन में थे। दंपति के बीच बहुत बहस हुई जिसके बाद आफताब ने कथित तौर पर पीड़िता की गला दबाकर हत्या कर दी। अब यह बताया जा रहा है कि आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने के कुछ दिनों बाद ही महिलाओं को बहला-फुसलाकर अपार्टमेंट में ले जाना शुरू कर दिया था, उसकी लाशें अभी भी अलमारी में थीं।

दिल्ली पुलिस अब आफताब के डेटिंग प्रोफाइल के डिटेल के लिए बंबल तक पहुंच रही है, यहां कुछ अन्य अपराध हैं जो ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन और प्लेटफॉर्म के माध्यम से हुए हैं।

नोएडा डेटिंग ऐप डकैती

नोएडा, उत्तर प्रदेश में ठगों के एक गिरोह ने लोगों को हनीट्रैप में फंसाने और उन्हें लुभाने के लिए ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल किया और लास्ट में उन्हें लूट लिया। इस गिरोह द्वारा लगभग 50 लोगों को लूटा गया था, और इस अपराध के लिए 2 महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया गया था।

दिल्ली में आईपीएल बुकी ने महिला का गला घोंटा

दिल्ली में एक महिला की दिल्ली में एक ऐसे व्यक्ति ने गला घोंटकर हत्या कर दी, जिससे वह डेटिंग एप्लिकेशन पर मिली थी। व्यक्ति ने महिला को शराब पिलाई और बाद में उसका गला घोंटकर 50 लाख रुपये नकद और गहने चुरा लिए। वह शख्स आईपीएल बुकी था और भारी कर्ज में डूबा हुआ था।

भारत का टिंडर ठग

एक ठग ने एक डेटिंग ऐप पर एक 57 वर्षीय महिला से मुलाकात की थी और लगातार उससे पैसे उधार लेते हुए उसे विश्वास दिलाया कि वह अमीर है। बाद में, उसने महिला से 3.5 लाख रुपये उधार लिए, उसकी सोने की चेन चुरा ली और गायब हो गया।

जयपुर की लड़की का अपहरण, टिंडर मैच को मार डाला

जयपुर की एक लड़की ने अपने टिंडर मैच दुष्यंत शर्मा का कथित तौर पर अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी। महिला ने फिरौती के रूप में लड़के के परिवार से 3 लाख रुपये वसूलने के बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे पर एक सूटकेस में दुष्यंत शर्मा के शव को छोड़ दिया था।

टिंडर मैच ने शादी का झांसा देकर लड़की से किया रेप

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। दोनों टिंडर पर मैच हुए थे और एक-दूसरे को डेट करने लगे थे। इस शख्स को 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.