Tej Pratap Yadav को मथुरा में कार से 'परिक्रमा’ करने की नहीं मिली इजाजत

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jul 2022 02:23:24 PM
Tej Pratap Yadav was not allowed to do 'Parikrama' in Mathura by car

मथुरा (उत्तर प्रदेश) |  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेज प्रताप यादव को बुधवार को अधिकारियों ने यहां कार से गिरिराज महाराज मंदिर की 'परिक्रमा’ करने की इजाजत नहीं दी। बिहार के पूर्व कैबिनेट मंत्री मंगलवार को अपने पिता की अच्छी सेहत की कामना लेकर गोवर्धन पहुंचे थे। वह कार से ही सप्तकोसीय परिक्रमा लगाना चाहते थे लेकिन अनुमति न मिलने पर उन्हें लौटना पड़ा।

अधिकारियों ने 'मुड़िया पूर्णिमा' के चलते भारी भीड़ का हवाला देते हुए यादव के कार में परिसर में प्रवेश करने और 'परिक्रमा' करने के अनुरोध को अस्वीकार करने का कारण बताया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अक्सर मथुरा व वृंदावन आने वाले तेज प्रताप मंगलवार को यहां पहुंचे थे।
उन्होंने बताया कि उनकी कार को एक बैरियर पर रोका गया और वहां तैनात पुलिस कर्मियों ने यादव को सूचित किया कि वाहनों का प्रवेश सख्त वर्जित है।

तेज प्रताप इससे कथित तौर पर नाराज हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्बारा उन्हें रोका जा रहा है।बाद में वह गाड़ी के साथ प्रवेश के लिये औपचारिक अनुमति लेने पास के एक पुलिस थाने पहुंचे लेकिन थानाध्यक्ष ने उनके इस अनुरोध को ठुकरा दिया।

गोवर्धन के पुलिस उपाधीक्षक गौरव त्रिपाठी ने बताया, “मुड़िया पूर्णिमा पर भारी भीड़ के मद्देनजर गिरिराज महाराज की परिक्रमा लगाना तो क्या, शहर में ही गाड़ी प्रवेश करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा हुआ है। केवल ड्यूटी कर रहे अधिकारियों व आपातकालीन सेवाओं में लगी गाड़ियां ही शहर में प्रवेश करने के लिए प्रतिबंध से बाहर रखी गई हैं।’’ त्रिपाठी ने कहा, ''जो भी परिक्रमा या मंदिर में दर्शन करना चाहता है वह पैदल जाकर ऐसा कर सकता है। लेकिन वाहन अंदर लेकर जाने की इजाजत नहीं है।’’ 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.