Uttar Pradesh : पूर्वी द्बार से उत्तर प्रदेश में होगी मानसून की दस्तक, भारी वर्षा के आसार

Samachar Jagat | Monday, 27 Jun 2022 02:36:35 PM
Uttar Pradesh : Monsoon will knock in Uttar Pradesh from Eastern Dwar, heavy rain expected

लखनऊ  |  चिपचिपी गर्मी से बेहाल उत्तर प्रदेश में मानसून विशेषकर पूर्वी इलाकों को भिगोने के लिये मंगलवार को प्रवेश करेगा।मौसम विभाग ने गोरखपुर और देवरिया में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बरसात की चेतावनी दी है। इस दौरान प्रतापगढ,प्रयागराज,सोनभद्र,मिर्जापुर,चंदौली,वाराणसी,संतरविदास नगर, जौनपुर,गाजीपुर,आजमगढ,मऊ,बलिया, संतकबीरनगर,बस्ती,कुशीनगर,महाराजगंज,सिद्धार्थनगर,गोण्डा,बलरामपुर,श्रावस्ती,बहराइच, लखीमपुर खीरी,सीतापुर, बाराबंकी,अंबेडकरनगर,बरेली,पीलीभीत और शाहजहांपुर के अलावा आसपास के इलाकों में तेज हवाओं के साथ वर्षा का अनुमान है।

उन्होने बताया कि बारिश का यह सिलसिला कम से कम अगले 48 घंटों तक जारी रहने के आसार हैं। इस अवधि में बिजली गिरने की आशंका के मद्देनजर किसानो और ग्रामीणों को बारिश के दौरान खेत पर न जाने की सलाह दी गयी है, साथ ही बिजली चमकने पर पेड़ के नीचे न खड़े होने की चेतावनी दी गयी है।

बारिश के पूर्वानुमान के साथ ही ग्रामीण इलाकों में खेतों की मढाई गुड़ाई के लिये किसानों ने कमर कस ली है। उधर परिवार के साथ बच्चों को काम पर ले जाने के बजाय उन्हे विद्यालय नियमित रूप से आने की सलाह सरकारी स्कूल के अध्यापक बराबर दे रहे हैं। खेतिहर मजदूरो की मजदूरी की बढèती कीमतों को देखते हुये किसान अपने पूरे परिवार के साथ खेतों के काम पर लग जाता है जिससे ग्रामीण इलाको में सरकारी स्कूलों मे सन्नाटा छा जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.