Weather Update:राजस्थान में आज से फिर सक्रिया होग नया पश्चिमी विक्षोभ, 25 जिलों में ओरेंज अलर्ट जारी, बेवजह घरों से नहीं निकले

Samachar Jagat | Tuesday, 30 May 2023 07:55:26 AM
Weather Update: New Western Disturbance will be active again in Rajasthan from today, Orange alert issued in 25 districts, do not leave homes without any reason

इंटरनेट डेस्क। देश के कई जिलों में इस समय मौसम बढ़िया बना हुआ है और उसका कारण है पश्चिमी विक्षोभ। इसके चलते तापमान में भी गिरावट बनी हुई है। दिल्ली में भी झमाझम बारिश का दौर जारी है। वहीं राजस्थान में भी पिछले दो दिनों से आंधी बारिश का दौर चल रहा है। ऐसे में मई के महीने में भी लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

वहीं बात राजस्थान की कर ले तो राजस्थान में आंधी बारिश को लेकर अलर्ट जारी है, लेकिन सोमवार के दिन कही से भी ज्यादा आंधी या बारिश के खबरे सामने नहीं आई है। वहीं बात करले आने वाले दिनों की तो आज से राजस्थान में फिर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है जिसका असर आगे दो से तीन दिन तक बना रहेगा।

मौसम विभाग की माने तो आगामी तीन दिनों तक राज्य में तेज रफ्तार अधंड, बादल गरजने के साथ बारिश और ओले पड़ने के आसार है। इसको लेकर  मौसम विभाग ने प्रदेश के 25 जिलों में ओरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।  मौसम विभाग ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि बेवजह घरों से बाहर ना निकलें। इसके साथ ही पेड़ों, दीवारों और बिजली के खंभों से दूरी बनाए रखें।

pc- haryanaekhabar.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.