Weather Update: आज से और बढ़ेगी सर्दी, पहाड़ों में बर्फबारी से शीतलहर जारी

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2022 08:22:57 AM
Weather Update: Winter will increase from today, cold wave continues due to snowfall in the mountains

इंटरनेट डेस्क। मौसम में बदलाव और उसके साथ ठंड लोगों के लिए अब धीरे धीरे परेशानी का कारण बनेगा। आज से दिसंबर की शुरूआत हो चुकी है और उसके साथ ही शुरूआत हो चुकी है तेज सर्दी वाले महीने की। इस महीन में और अगले जनवरी के महीने में जमकर सर्दी पड़ती है और इसी कारण बाहर रेन बसेरों और झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों के लिए परेशानी बढ़ेगी।

बात करले मौसम की तो पहाड़ी क्षेत्रों में जारी बर्फबारी ने लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। इसका कारण यह है की शीतलहर से सर्दी और बढ़ेगी। पूर्वी राज्यों और उत्तरी राज्यों में इसका असर देखने को मिल रहा है। राजस्थान का फतेहपुर शेखावाटी भी इस समय सबसे सर्द इलाकों में से है। 

वहीं, दक्षिण के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। बात करें राजधानी दिल्ली में तापमान की तो वहां तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। उत्तर प्रदेश में भी सर्दी असर दिखाने लगी है। राजस्थान,मध्यप्रदेश,यूपी,हरियाणा,पंजाब,उत्तराखंड और हिमाचल जैसे राज्यों में सर्दी तेज देखने को मिल रही है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.