केवल व्यायाम ही काफी नहीं हेल्थी और फिट रहने के लिए 

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 03:44:44 PM
STAY HEALTHY and FIT

अक्सर लोगो को इस बात का वहम होता है की, सिर्फ दिन रात एक्सरसाइज करेंगे तो हम तंदरुस्त रहेगे। लेकिन सच तो ये है की, सिर्फ जिम में जाकर डम्बल उठाने से आप स्वस्थ नहीं सकते। साथ में वाक ,छोटी मोटी एक्सरसाइज या हलकी म्यूजिक सुने। म्यूजिक के संग व्यायाम करने से भी हेल्थ पर फर्क पड़ता है।  

रिपोर्ट: कम सोने से चेहरा पहचानने में होती है तकलीफ 

नारियल तेल और घी वास्तव में वजन घटाने में काफी मददगार होते हैं।  इसमें फैटी एसिड की मध्यम श्रृंखला होती है जो मैटाबॉलिज्‍म को दुरुस्‍त करता है।  साथ ही इससे दिल की बीमारी और कोलेस्ट्रॉल बढ़ने जैसी समस्‍या भी नहीं होती। 

शहद को खनिज और विटामिन ये युक्‍त माना जाता है, कुछ लोग तो इसे कफ सिरप के रूप में भी इस्‍तेमाल करते हैं। इसे आप स्क्रब और  कंडीशनर के रुप में घरेलू उपचार की तरह प्रयोग कर सकते हैं। 

समय पर खाना न खाने से क्या होता है,जाने

कॉड लिवर तेल इम्‍यूनिटी को दुरुस्‍त करने के लिए जाना जाता है. भोजन से जो जरूरी खनिज और विटामिन हमें नहीं मिल पाते, उसकी भरपाई यह आसानी से कर देता है।  स्किन और बाल की समस्‍या से छुटकारा पाने के लिए भी इसका इस्‍तेमाल किया जाता है। 

READ MORE : 

जानिए! सबसे पहले किसने किया था सूर्य षष्ठी व्रत

चार दिनों तक इस विधि से करें छठ पूजा

जानिए! घर की छत पर क्या रखें और क्या न रखें

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.