Brazil में कोरोना से 150,500 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 12 Oct 2020 09:30:03 AM
 150,500 people died from Corona in Brazil

ब्राजीलिया। ब्राज़ील में पिछले 24 घंटों के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस कोरोना के प्रकोप से 29० संक्रमित मरीजों की मौत के बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या रविवार को डेढ़ लाख को पार कर गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा जानकारी के अनुसार देश में अबतक 15०,488 लोगों की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है जबकि पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12,345 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या पचास लाख 94 हजार 982 हो गई।

ब्राज़ील कोरोना वायरस से दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है जबकि पहले नंबर पर अमेरिका है जहां दो लाख से अधिक लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। वही इस सूची में तीसरे नंबर पर भारत है जहां अबतक एक लाख से अधिक लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है। इन तीनों देशों में कोरोना से करीब पांच लाख लोगों की जान जा चुकी हैं।

देश में हालाँकि पिछले कुछ दिनों में कोरोना के औसत नए मामलों और मौतों में कमी दर्ज की गई हैं। ब्राज़ील की राजधानी रियो डे जेनेरियो के कार्यवाहक गवर्नर क्लाउडियो कास्त्रो भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं जिन्हे मिलकर देश में अबतक 16 गवर्नर इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.