Afghan प्रांतीय गवर्नर, तालिबान पश्चिमी प्रांत कंधार में संघर्ष विराम पर सहमत

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 11:20:46 AM
Afghan provincial Governor, Taliban agree on ceasefire in western province Kandahar

काबुल : अफगानिस्तान के बदघिस प्रांत के गवर्नर और तालिबान ने प्रांतीय राजधानी काला-ए-नौ शहर में लड़ाई रोकने के लिए अनौपचारिक संघर्ष विराम पर सहमति जताई है. हालांकि, गवर्नर शम्स ने कहा कि युद्धविराम पर कोई लिखित समझौता नहीं किया गया है और संघर्ष विराम अनौपचारिक है।

गवर्नर हसमुदीन शम्स ने कहा, "आज (16 जुलाई) सुबह 10 बजे से प्रांतीय राजधानी काला-ए-नौ शहर में सुरक्षा और रक्षा बलों और तालिबान समूह के बीच संघर्ष विराम लागू हो गया।" गवर्नर ने कहा, "काला-ए-नौ शहर के बुजुर्गों की मध्यस्थता के साथ संघर्ष विराम लागू हुआ, और मुझे उम्मीद है कि तालिबान मौखिक समझौते के लिए प्रतिबद्ध रहेगा।"


अधिकारी ने कहा कि संघर्ष को समाप्त करने के लिए मौखिक समझौते की कोई समय सारिणी नहीं है, उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि संघर्ष विराम स्थायी युद्धविराम में बदल सकता है। यह पहली बार है कि मई की शुरुआत में अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की वापसी की शुरुआत के बाद आतंकवादी समूह की प्रगति और 120 से अधिक जिलों पर कब्जा करने के बीच एक प्रांतीय सरकार और तालिबान युद्धविराम पर सहमत हुए हैं।

तालिबान की अफगान सरकार की जेलों से 7,000 कैदियों को रिहा करने और सरकार के साथ तीन महीने के युद्धविराम का पालन करने के लिए पूर्व शर्त के रूप में संयुक्त राष्ट्र की काली सूची से उनके नेताओं के नामों को हटाने की मांग के बीच संघर्ष विराम आता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.