पाकिस्तान के सिंध में कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मई तक बंद

Samachar Jagat | Friday, 13 Mar 2020 08:50:46 AM
All educational institutions closed till 31 May in view of Corona virus in Sindh, Pakistan

कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत की सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मई तक बंद रखने की घोषणा की है। इसके साथ ही नौवीं और दसवीं कक्षा की वाॢषक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। सरकार के प्रवक्त मुर्तजा वहाब ने बताया कि मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की आपात बैठक में यह फैसला किया गया।

उन्होंने बताया कि स्कूल और कॉलेज सहित सभी शैक्षणिक संस्थान अब एक जून को दोबारा खुलेंगे। नौवीं और दसवीं कक्षा की वाॢषक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस के 21 मामले सामने आ चुके हैं। चीन के वुहान शहर से पिछले साल दिसम्बर से फैलना शुरू हुए इस वायरस से दुनियाभर में 4,600 से अधिक लोगों की जान चुकी है और 1,24,330 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर पर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुआई में शुक्रवार को पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के बैठक करने की संभावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.