कोरोना वायरस: संयुक्त सेना भर्ती प्रक्रिया को फिर टाला गया

Samachar Jagat | Friday, 13 Mar 2020 11:12:57 AM
Corona Virus: Joint Army Recruitment Process Deferred Again

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में 17 मार्च को होने वाली आगरा और अलीगढ़ मण्डल के छह जिलों की संयुक्त सेना भर्ती की प्रक्रिया को एक बार फिर टाल दिया गया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने सेना से इस भर्ती प्रक्रिया को टाले जाने का अनुरोध किया था जिसके बाद यह कदम उठाया गया है।

सैन्य सूत्रों के अनुसार सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए आगरा और अलीगढ़ मंडल के अंतर्गत आगरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, मथुरा और फिरोजाबाद जिलों के युवाओं से आवेदन मांगे गए थे।

सूत्रों ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार 17 मार्च से मथुरा के ईगल ग्राउंड पर यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी। इसके लिए संबंधित छह जिलों के 1.21 लाख युवाओं ने आवेदन किया था। सेना ने भी तैयारी पूरी कर ली थी।

उन्होंने बताया कि लेकिन मथुरा जिला प्रशासन ने वर्तमान स्थितियों को देखते हुए इसे फिलहाल टालने के लिए सेना से आग्रह किया था।
इस बीच मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. शेर भसह ने बताया, ’’शासन के निर्देश हैं कि कोरोना वायरस को देखते हुए भीड़ एकत्र नहीं की जाए। इसी के तहत सेना की भर्ती टाली गई है। हमने इस संबंध में सेना को फिलहाल अभ्यॢथयों का जमावड़ा नहीं करने की सलाह दी थी, जिसे मानते हुए सेना की ओर से भर्ती टालने का निर्णय लिया गया।’’

गौरतलब है कि इससे पहले फरवरी में उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाओं एवं जिले में होली आयोजनों के चलते सैन्य भर्ती टाली जा चुकी है। तब, छह फरवरी से एक सप्ताह के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरु की जानी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.