Facebook ने अगले कनेक्शन संक्रमण पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक नई ' मेटावर्स ' परियोजना टीमको किया सेट

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Jul 2021 10:52:20 AM
Facebook sets up a new ‘Metaverse’ project team focusing on the next connection transition

सोशल मीडिया जायंट फेसबुक ने कहा कि "मेटावर्स" पर काम करने के लिए एक उत्पाद टीम बना रहा है, एक डिजिटल दुनिया जहां लोग विभिन्न उपकरणों के बीच स्थानांतरित हो सकते हैं और आभासी वातावरण में संवाद कर सकते हैं, सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोमवार को कहा

मूल अर्थ में, मेटावर्स एक आभासी क्षेत्र है जिसमें आपके डिजिटल पात्र मौजूद हो सकते हैं और विभिन्न तरीकों से एक नए स्थान पर बातचीत कर सकते हैं। समय के साथ, विभिन्न पुनरावृत्तियों को विकसित किया गया है, जिसमें सेकेंड लाइफ और विकसित वर्चुअल रियलिटी स्पेस जैसी परियोजनाएं शामिल हैं, लेकिन मेटावर्स एक अधिक व्यापक संस्करण है, और अंत में, आप महसूस कर पाएंगे कि आप एक व्यापक वर्तमान में हैं डिजिटल स्पेस में अन्य।


टीम कंपनी के आभासी वास्तविकता संगठन का हिस्सा होगी, समूह के कार्यकारी एंड्रयू बोसवर्थ ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा। सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पिछले हफ्ते एक साक्षात्कार में द वर्ज को बताया, "आप मेटावर्स के बारे में एक सन्निहित इंटरनेट के रूप में सोच सकते हैं, जहां केवल सामग्री देखने के बजाय - आप इसमें हैं।"

दुनिया के सबसे बड़े सोशल नेटवर्क फेसबुक ने वर्चुअल रियलिटी और ऑगमेंटेड रियलिटी में भारी निवेश किया है, इसके ओकुलस वीआर हेडसेट जैसे हार्डवेयर विकसित किए हैं और एआर ग्लास और रिस्टबैंड तकनीकों पर काम किया है। इसने बिगबॉक्स वीआर सहित कई वीआर गेमिंग स्टूडियो भी खरीदे हैं। वर्चुअल रियलिटी पर काम करने वाले इसके लगभग 10,000 कर्मचारी हैं, द इंफॉर्मेशन ने मार्च में रिपोर्ट किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.