Global Approval Rating : कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बीच भी कम नहीं हुई PM मोदी की लोकप्रियता, ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग में टॉप पर, इस पोजिशन पर रहे जो बाइडेन ?

Samachar Jagat | Friday, 18 Jun 2021 11:15:23 AM
Global Approval Rating: PM Modi's popularity has not decreased even in the midst of a global epidemic like Corona, top in the global approval rating, Joe Biden at this position

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस जैसी महामारी के बीच भी पीएम मोदी की लोकप्रियता कम नहीं हुई है। अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म 'मॉर्निंग कंसल्ट' की ओर से कराए गए सर्वे के मुताबिक, विश्व में स्वीकार्यता के मामले में पीएम मोदी अभी भी दुनिया के नंबर एक नेता हैं। पीएम मोदी ने इस मामले में बड़े-बड़े धुरंधरों को पीछे छोड़ दिया है। 

 

Global Leader Approval: Among All Adults https://t.co/dQsNxouZWb

Modi: 66%
Draghi: 65%
López Obrador: 63%
Morrison: 54%
Merkel: 53%
Biden: 53%
Trudeau: 48%
Johnson: 44%
Moon: 37%
Sánchez: 36%
Bolsonaro: 35%
Macron: 35%
Suga: 29%

*Updated 6/17/21 pic.twitter.com/FvCSODtIxa

— Morning Consult (@MorningConsult) June 17, 2021

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस लिस्ट में दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को टॉप 5 में भी जगह नहीं मिली है। पीएम मोदी की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग 66 फीसदी है। मोदी अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, ब्राजील, फ्रांस और जर्मनी सहित 13 देशों के अन्य नेताओं से बेहतर साबित हुए हैं।

सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी है। इनकी अप्रूवल रेटिंग 65 फीसदी है। वहीं तीसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर हैं, जिनकी रेटिंग 63 फीसदी है। चौथे नंबर पर आस्ट्रेलिया, पांचवें पर जर्मनी, छठे पर अमरीका, सातवें पर कनाडा, आठवें पर ब्रिटेन, नौवे पर दक्षिण कोरिया और दसवें नंबर पर स्पेन के पेड्रो सांचेज शामिल हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.