Brazil में भारी बारिश से 26 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 20 Feb 2023 09:09:12 AM
Heavy rain in Brazil kills 26 people

साओ पाउलो : ब्राजील के अधिकारियों ने कहा कि बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तरी साओ पाउलो राज्य के दो शहरों में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक हताहतों की संख्या अभी बढ़ सकती है। साओ सेबस्टियाओ के 'सिटी हॉल’ ने रविवार को पुष्टि की कि 25 लोगों की मौत हो गई और उबातुबा के महापौर ने सात वर्षीय लड़की की मौत की जानकारी दी है।

साओ सेबस्टियाओ, उबातुबा, इल्हाबेला और बर्टिओगा के शहर सबसे बुरी तरह प्रभावित कुछ इलाकों में शामिल हैं। यहां आपदा के हालत है जिसके मद्देनजर इन्होंने अपने कार्निवल उत्सव को रद्द कर दिया है। वहीं बचाव दल लापता, घायल और मलबे में दबे लोगों की तलाश कर रहे हैं। साओ सेबेस्टियाओ के महापौर फ़ेलिप ऑगस्टो ने कहा, “हमारे बचाव दल कई स्थानों पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, यह एक अफरा-तफरी की स्थिति है।”

उन्होंने बताया कि भूस्खलन के कारण दर्जनों लोग लागता हैं और 50 से ज्यादा घर ढह गए हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति लुइस इनासियो लूला डा सिल्वा ने ट्विटर पर कहा कि वह प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे। साओ पाउलो राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि क्षेत्र में एक दिन में 600 मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है जो इतनी कम अवधि में ब्राजील में अब तक हुई सबसे ज्यादा बारिश है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.