Israel-Palestine War: इजरायल और फिलिस्तीन युद्ध में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत, कई लोगों का हमास आतंकवादियो ने किया अपहरण

Samachar Jagat | Monday, 09 Oct 2023 08:57:06 AM
Israel-Palestine War: More than a thousand people died in the Israel-Palestine war, many people were kidnapped by Hamas terrorists

इंटरनेट डेस्क। रूस और युक्रेने के बीच चल रहा युद्ध तो अभी समाप्त ही नहीं हुआ की अब दो और देशों के बीच में युद्ध की शुरूआत हो चुकी है। अब फिलिस्तीन और इजरायल के बीच वॉर की शुरूआत हो चुकी है। हमास आतंकवादियों ने गाजा से इजरायल में 3,000 से अधिक रॉकेट दागे जाने के बाद इजरायल और गाजा में अब तक 1,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

वहीं जवाबी कार्रवाई में इजरायली रक्षा बलों ने गाजा में हमले किए है। हमास आतंकवादियों ने अब तक कई नागरिकों का अपहरण किया और महिलाओं को भी उठाकर साथ में ले गए है। इस नरसंहार के बाद इज़रायल ने युद्ध की घोषणा कर दी है। 

रविवार को सैकड़ों इजरायली अपने लापता परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी लेने के लिए पुलिस स्टेशन पर इकट्ठे हुए। इज़रायली सरकार के अनुसार, गाजा में हमास के आतंकवादियों द्वारा 100 से अधिक लोगों को पकड़ लिया गया है और बंधक बना लिया गया है। युद्ध के दूसरे दिन इज़रायली सेना और आतंकवादी समूह हमास के बीच झड़पों से देश भर के कई क्षेत्र इससे प्रभावित हुए है। इजरायल पर सबसे घातक हमला होने के बाद, इज़राइल में सैनिकों सहित कम से कम 700 से ज्यादा इज़रायली मारे गए हैं।

pc- news9live



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.