Moscow ने Zelensky के साक्षात्कार को प्रसारित करने के खिलाफ मीडिया को चेतावनी दी

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 09:38:00 AM
Moscow warns the media against broadcasting Zelensky's interview

मास्को - रूस के मीडिया नियामक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और मॉस्को स्थित स्वतंत्र पत्रकारों के एक समूह के बीच एक साक्षात्कार के प्रसारण और प्रकाशन के प्रति आगाह किया है जिसमें वह चल रहे संघर्ष पर चर्चा करता है।

मॉस्को के 24 फरवरी को कीव पर हमले के बाद से रविवार को 90 मिनट का रूसी पत्रकारों के साथ पहला साक्षात्कार था। उन्होंने रूसी पत्रकारों से बात की, जिसमें उपन्यासकार मिखाइल ज़ायगर और टीवी रेन के प्रधान संपादक, तिखोन डेज़ादको शामिल थे, जो था बस बंद।


 
संचार, सूचना प्रौद्योगिकी और मास मीडिया के पर्यवेक्षण के लिए रूस की संघीय सेवा रोस्कोम्नाडज़ोर ने रविवार को एक बयान जारी कर रूसी समाचार आउटलेट्स को साक्षात्कार को फिर से प्रसारित करने या साझा करने से चेतावनी दी। "रोसकोम्नाडज़ोर ने रूसी मीडिया को इस साक्षात्कार को प्रसारित न करने की चेतावनी जारी की है।"

उक्रेइंस्का प्रावदा ने बयान के हवाले से कहा, "उन मीडिया आउटलेट्स की जांच शुरू कर दी गई है, जिन्होंने जिम्मेदारी की डिग्री स्थापित करने और उचित कार्रवाई करने के लिए साक्षात्कार में भाग लिया था।" ज़ेलेंस्की ने साक्षात्कार में कहा, "रूस को सच्चाई जानने की जरूरत है।" "यूट्यूब चैनल 'ज़ायगर', टीवी चैनल 'रेन', ऑनलाइन 'मेडुसा' और 'कोमर्सेंट' और 'नोवाया गजेटा' अखबारों के रूसी पत्रकारों को सभी सवालों के जवाब मिले।" "स्पष्ट रूप से और अलमारियों पर," रिपोर्ट में कहा गया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.