Israel के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने की अंतरराष्ट्रीय अदालत के इस फैसले की आचोलना, बोल दी ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jan 2024 11:07:56 AM
Israeli Prime Minister Benjamin Netanyahu expressed anger over this decision of the International Court, said this big thing

इंटरनेट डेस्क। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले की आलोचना करते हुए इसे अपमानजनक करार दिया है। इजराइल ने कमस खाई है कि देश की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यक है, वह किया जाएगा। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की ओर से गाजा में इजराइल के हमलों को नरसंहार बताते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। अदालत से जल्द से जल्द गाजा में जारी इजराइल हमलों पर रोक लगाने का अनुरोध किया था। 

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने न्यायालय के फैसले के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम अपने लोगों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे लोगों और देश की सुरक्षा के लिए जो भी आवश्यक कदम होंगे हम उठाएंगे। उन्होंने इस दौरान कहा हकि इजराइल फलस्तीनियों के खिलाफ नरसंहार कर रहा है, यह दावा सरासर गलत है। यह अपमानजनक है। 

खबरों के अनुसार, शुक्रवार को हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत ने कहा था कि फलस्तीनी इलाके में हो रही मौत और नुकसान को कम करने के लिए इजराइल को हरसंभव कोशिश करनी चाहिए। 

PC: thehindu
PC: खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.