Pakistan: इस मामले में पूर्व पीएम इमरान खान को हो सकती है फांसी की सजा! जाने क्या है पूरा मामला

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Feb 2024 10:08:10 AM
Pakistan: Former PM Imran Khan may get death sentence in this case! Know what is the whole matter

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में इसी महीने आम चुनाव होने है और उसके पहले पूर्व पीएम इमरान खान कई मामलों में जेल में बंद हैं। उनकी मुश्किले कम होेने का नाम नहीं ले रही है। बता देें की आए दिन किसी ना किसी मामले में उनको सजा सुनाई जा रही है। ऐसे में अब इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में 9 मई की हिंसा हुई थी। इस दौरान सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले हुए थे। ऐसे में खबरें है की इस मामले में इमरान खान मास्टरमाइंड के रूप में उभरे हैं। ऐसे में चश्मदीदों के बयान होते है तो इमरान की मुश्किल बढ़ना तय है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस दौरान पिछले साल 9 मई को पीटीआई कार्यकर्ताओं ने जिन्ना हाउस, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद में आईएसआई बिल्डिंग समेत एक दर्जन सैन्य प्रतिष्ठानों पर तोड़फोड़ की गई थी। ऐसे में अब उनके लिए परेशानिया बढ़ सकती है। 

वैसे खबरे तो यह भी है की पाकिस्तान में ऐसे अपराध के बाद फांसी की सजा भी दी जा सकती है। क्योंकि पाकिस्तानी सेना इतिहास में ऐसा कर चुकी है। पाकिस्तानी सेना को चुनौती देने वालों के लिए सजा का यह प्रावधान है।  पाकिस्तान में आर्मी एक्ट की धारा-59 में दोषी पाए गए व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई जा सकती है। इमरान अगर आर्मी एक्ट में दोषी पाए गए, तो उन्हें फांसी की सजा हो सकती है। 

pc- bharatexpress.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.