Philippines-Magi-Catastrophe फिलिपींस में तूफान मेगी के कारण मरने वाले की संख्या बढकर हुई 167

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 10:13:25 AM
Philippines-Magi-Catastrophe The death toll due to Hurricane Magi in the Philippines has increased to 167

मनीला: फिलिपींस में चक्रवाती तूफान मेगी भयंकर तबाही मचा रहा है। यहां तूफान की वजह से आई बाढè और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढकर 167 तक पहुंच गई है और साथ ही 110 लोग अभी भी लापता हैं। सरकार ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है।

राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद ने बताया कि मध्य फिलीपींस में 164 और दक्षिणी फिलीपींस में तीन लोगों की मौत हुई। एजेंसी ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों से प्राप्त अपनी रिपोर्ट में मध्य फिलीपींस में 110 और लोगों के लापता होने की भी सूचना दी है। मेगी ने सबसे पहले मध्य और दक्षिणी फिलिपींस के क्षेत्रों में अपनी दस्तक दी, जिससे भारी बारिश हुई।

इसके बाद 10 अप्रैल को इसने लेयटे प्रांत के बेबे और अबुयोग को अपनी चपेट में लिया, जिस वजह से यहां के कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं और कई जगहों में भूस्खलन हुए हैं।शुक्रवार को फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने तबाही वाले क्षेत्रों का दौरा किया और वहां के लोगों को राहत सामग्री सौंपी।उन्होंने भूस्खलन में दबे गांवों का हवाई निरीक्षण भी किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.