लन्दन में किया जाएगा स्वतंत्रता दिवस पर कवि सम्मेलन

Samachar Jagat | Friday, 07 Aug 2020 12:19:16 PM
 Poet conference will be held in London on Independence Day

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आगामी गुरुवार 13 अगस्त को लन्दन में एक ऑनलाइन कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

यह पहला मौका है जब भारत के स्वतंत्रता दिवस पर कोई कवि सम्मेलन हो रहा है और वह भी ऑनलाइन। भारतीय उच्चायोग और कथा यूके द्वारा आयोजित यह कवि सम्मेलन लंदन में शाम 16.00 बजे यानी भारतीय समयानुसार रात 20.30 बजे होगा।

कथा यूके के संस्थापक तेजेन्द्र शर्मा ने यूनीवार्ता को लन्दन से फोन पर बताया कि कोरोना काल मे हमें डिजिटल माध्यम से इस कवि सम्मेलन को आयोजित करना पड़ रहा है। इस ऑनलाइन कवि सम्मेलन में ब्रिटेन के वरिष्ट एवं युवा कवियों की रचनाएं सुनने को मिलेंगी। 

कवियों में डॉ. पद्मेश गुप्त, डॉ. निखिल कौशिक, काकिया काुबैरी, जय वर्मा, आशिष मिश्रा, शिखा वाष्र्णेय, तिथि दानी, आशुतोष कुमार, ऋचा जिन्दल, इन्दु बैराठ, स्वाति पटेल, मिनी नारंग शामिल होंगे। अतिथि कवि के रूप में हिन्दी एवं संस्कृति अधिकारी श्री तरुण कुमार भी शामिल होंगे।

कार्यक्रम का संचालन युवा कवि आशीष मिश्रा करेंगे। उन्होंने बताया कि कवि सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के तौर पर नेहरू सेंटर के निदेशक अमीष त्रिपाठी एवं उप निदेशक बृज कुमार गुहारे मौजूद रहेंगे।(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.