Britain में चुनाव पूर्व सर्वे में ट्रूज को सुनक पर बढत

Samachar Jagat | Friday, 22 Jul 2022 04:49:01 PM
Pre-election survey in Britain gives rise to Truce over Sunak

लंदन  | ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री पद की दौड़ को लेकर चुनाव पूर्व किये गये एक सर्वे में विदेश मंत्री लिज ट्रूज़ भारतीय मूल के पूर्व मंत्री ऋषि सुनक के खिलाफ मजबूत स्थिति में दिखायी दे रही है। सुश्री ट्रूज ने श्री सुनक पर 28 अंकों की बढèत हासिल कर ली है। 'खलीज टाइम्स’ की शुक्रवार की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी। इससे पहले गुरुवार को कंज़रवेटिव पार्टी के सदस्यों ने श्री सुनक और सुश्री ट्रूज़ को प्रधानमंत्री पद की दौड़ में आखिरी स्तर तक पहुंचने के लिए वोट किया। अब इन दोनों में से कोई एक ब्रिटेन का प्रधानमंत्री होंगा।

सर्वे के मुताबिक कंजरवेटिव पार्टी के 730 सदस्यों में से 62 प्रतिशत ने बुधवार और गुरुवार को कहा कि वह सुश्री ट्रूज़ के पक्ष में मतदान करेंगे और 38 प्रतिशत श्री सुनक के साथ नजर आये, इनके अलावा बचे अन्य ने कहा कि वह वोट नहीं देंगे और या फिर अभी कुछ कह नहीं सकते।रिपोर्ट में बताया गया कि सुश्री ट्रूज़ को देश में हर आयुसमूह में भी श्री सुनक पर बढèत मिली है। केवल एक जगह जहां श्री सुनक को सुश्री ट्रूज पर बढèत मिल सकती है, वह हैं बचे हुए 2016 वोट। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.