स्कॉट मॉरिसन की लोकप्रियता घटी

Samachar Jagat | Monday, 13 Jan 2020 11:40:27 AM
Scott Morrison's popularity declines

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग को लेकर उचित कदम नहीं उठाने और आपदा के समय परिवार के साथ छुट्टियों पर जाने के कारण प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की लोकप्रियता कम हुई है। एक ताजा एग्जिट पोल के अनुसार अगस्त 2018 में मॉरिसन के प्रधानमंत्री बनने के बाद से उनकी लोकप्रियता घटी है।

मॉरिसन की तुलना में विपक्षी नेता एंथोनी अल्बनिस की रेटिंग में 10 अंकों की वृद्धि हुयी है। पोल में 43 प्रतिशत लोगों ने मॉरिसन के बदले अल्बनिस को प्रधानमंत्री के तौर पर वोट दिया है जबकि मॉरिसन को 39 को अंक मिले है। इस पोल में 1505 लोगों से जंगली आग को लेकर सरकार द्वारा लिये जा रहे कदमों पर राय ली गयी थी जिसमें कई लोगों ने श्री मॉरिसन के खराब नेतृत्व को लेकर उनकी आलोचना की है। मॉरिसन को उनके गृह राज्य न्यू साउथ वेल्स में लगी भयंकर आग के दौरान परिवार के साथ छुट्टियों पर प्रशांत महासागर में स्थित अमेरिकी राज्य हवाई जाने पर मांफी भी मांगनी पड़ी थी।

उन्होंने ने हालांकि रविवार को ऑस्ट्रेलिया ब्रॉडकास्ट कारपोरेशन के साथ एक साक्षात्कार में इस बात को स्वीकारा कि बुशफायर जैसे संकट के दौरान देश छोड़ कर परिवार के साथ छुट्टियों पर जाना एक बहुत बड़ी गलती थी। उन्हें यह नहीं करना चाहिए था। दक्षिण अमेरिकी क्षेत्र में अमेजन के जंगलों के बाद ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग को इस देश के इतिहास की सबसे भयंकर आग माना जा रहा है। इससे अब तक 50 करोड़ से अधिक जानवरों की मौत हो चुकी है और 26 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। करोड़ों रूपये की संपत्ति भी स्वाहा हो चुकी है। जंगलों की आग ने इस देश का नक्शा ही बदल दिया है और कई लुप्पप्राय जानवरों की प्रजाति खत्म हो गई है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.