प्रधानमंत्री के बर्खास्त होने के बाद ट्यूनीशियाई सेना ने सरकार की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कड़ी की

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Jul 2021 11:20:08 AM
Tunisian army tightens security to protect gov't after Prime Minister sacked

प्रधान मंत्री हिकेम मेचिची को बर्खास्त करने और राष्ट्रव्यापी विरोध के मद्देनजर, ट्यूनीशियाई सुरक्षा और सैन्य इकाइयों को ट्यूनिस में सरकारी मुख्यालय की देखभाल के लिए सभी पहुंच को अवरुद्ध करके और अधिकारियों को सरकार में अपने कार्यस्थल तक पहुंचने से रोकने के लिए तैनात किया गया था।

कई ट्यूनीशियाई प्रांतों में रविवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने उत्तरी अफ्रीकी देश के स्वास्थ्य, आर्थिक और सामाजिक स्थितियों के बिगड़ने पर गुस्सा व्यक्त किया, सरकार को छोड़ने और संसद को भंग करने का आह्वान किया।


सोमवार की तैनाती राष्ट्रपति कैस सैयद द्वारा रविवार शाम को घोषणा किए जाने के एक दिन बाद हुई कि उन्होंने मेचिची को प्रधान मंत्री पद से हटा दिया है और रिपोर्टों के अनुसार, पीपुल्स रिप्रेजेंटेटिव्स या संसद की सभी गतिविधियों को निलंबित कर दिया है।

सईद ने कहा कि जब तक वह नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति नहीं कर लेते, वह अस्थायी रूप से सरकार का नेतृत्व करेंगे। राष्ट्रपति ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने सभी संसद सदस्यों की उन्मुक्ति को रद्द कर दिया है। राष्ट्रपति ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने सभी संसद सदस्यों की उन्मुक्ति को रद्द कर दिया है।

सोमवार की भोर में, ट्यूनीशियाई राष्ट्रीय सेना की इकाइयों ने ट्यूनीशिया के संसद अध्यक्ष रचेड घनौची को अन्य डिप्टी के साथ बार्डो जिले में विधानसभा के मुख्यालय में प्रवेश करने से रोक दिया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दर्जनों ट्यूनीशियाई संसद के सामने जमा हो गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.