UN Sec-General on Ramadan: रमदान- एक शान्तिपूर्ण दुनिया बनाने के लिये एकजुटता की पुकार

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 10:53:56 AM
UN Sec-General on Ramadan

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस शनिवार को सेनेगल, नाइजर और नाइजीरिया के लिए "रमजान एकजुटता यात्रा" करेंगे, उनके उप प्रवक्ता ने कहा।

सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सैल, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में अफ्रीकी संघ का अध्यक्ष पदभार ग्रहण किया था, गुटेरेस से मिलेंगे और उनके साथ इफ्तार रात्रिभोज का आनंद लेंगे। वह ईद समारोह में नाइजर के राष्ट्रपति मोहम्मद बाजौम के साथ भी शामिल होंगे और वह नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी से मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा।


 
सोमवार को ईद अल-फितर है, जो रमजान के समापन की याद में एक धार्मिक अवकाश है, जिसे दुनिया भर के मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है।

महासचिव तीनों देशों में से प्रत्येक में वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ-साथ महिलाओं, युवा समूहों और धार्मिक नेताओं सहित नागरिक समाज के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। हक के अनुसार, वह उन परिवारों से मिलेंगे जो साहेल की हिंसा और अस्थिरता से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जिनमें आंतरिक रूप से विस्थापित व्यक्ति और शरणार्थी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र प्रमुख कमजोर समुदायों पर जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के साथ-साथ कोविड -19 की वसूली में प्रगति और बाधाओं की निगरानी भी करेंगे।

जब गुटेरेस शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त थे, तो उन्होंने वार्षिक रमजान एकजुटता यात्राएं शुरू कीं। वह उस परंपरा को जारी रख रहे हैं जिसे कोविड -19 ने रोक दिया था।

यूक्रेन में शांति को बढ़ावा देने के लिए मास्को और कीव की अपनी यात्राओं के बाद, वह अफ्रीका की यात्रा करेंगे। मॉस्को में, संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात की।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.