IPL 2023: यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगा तोड़ दिया आईपीएल का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Saturday, 20 May 2023 09:53:44 AM
IPL 2023: Yashasvi Jaiswal broke the 15-year-old record of IPL with a half-century

इंटरेनट डेस्क। आईपीएल16 में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला है की रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है। उनका बल्ला हर टीम के खिलाफ चल रहा है और धड़ाधड़ रन बनाते जा रहै है। साथ ही कई रिकॉर्ड भी बनाते जा रहे है। शुक्रवार को भी पंजाब के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने एक रिकॉर्ड बना डाला।

जायसवाल ने धर्मशाला में खेले गए मैच में अर्धशतक जड़ा और उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्ले से योगदान देकर राजस्थान को जीत हासिल करवादी। जानकारी के लिए बता दें की यह उनके इस सीजन का पांचवां अर्धशतक रहा, जिसे उन्होंने 35 गेंदों में पूरा किया। इस अर्धशतक के साथ ही उन्होंने एक इतिहास भी रच दिया। अब यशस्वी जायसवाल बतौर अनकैप्ड प्लेयर एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में ये कारनामा कर 15 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी तोड दिया। यशस्वी जायसवाल आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस सीजन 14 मैच खेलते हुए कुल 702 रन बना लिए हैं। इससे पहले ये कारनामा पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शॉन मार्श ने आईपीएल के पहले सीजन 2008 में 616 रन बनाकर किया था।

pc-  espncricinfo.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.