5 मिनट में गंदे पीले दांतो को मोतियों की तरह सफेद बना देगा, यह उपाय

Samachar Jagat | Friday, 15 Nov 2019 10:07:24 PM
739005899910273

आज हम बात करने वाले हैं पीले, गंदे दांतों की समस्या के बारे में पीले दांत एक ऐसी समस्या हो गई है। आज के समय में जो कि आपको हर दूसरे या तीसरे इंसान के दांत में देखने को मिलेगी। इस नुस्खे में हम आपको कुछ चीजों का प्रयोग करने के लिए बताएंगे।

इसके लिए सबसे पहले आपको हल्दी लेनी है, उसके बाद दूसरी चीज प्रयोग करनी है वह है सेंधा नमक और अंत में आपको लेना है, वह है सरसों का तेल इन दिनों से मिलकर तैयार होगा आपका नुस्खा। अगर आपके दांत गंदे हैं आपके मुंह से दुर्गंध आती है, तो भी आप इसका प्रयोग कर सकते हैं।

इस नुस्खे का इस्तेमाल किसी भी उम्र के व्यक्ति कर सकते हैं, आप इन तीनों को पहले मिक्स कर लीजिए। और इस मिश्रण को बरस के माध्यम से अपने दांतो पर अच्छी तरह से धीरे-धीरे साफ करें। अगर आपके मुंह से दुर्गंध आ रही है, तो आप एक चम्मच सरसों के तेल को अपने मुंह में रखें। और कम से कम 5 मिनट के लिए उसी को मुंह से कुल्ला करना है और जब तेल आपके दांतों में अच्छी तरह से जम जाए।

तब आप कुल्ला कर ले। ध्यान रखें कि तेल का एक भी बूंद अंदर नहीं जाना चाहिए और 1 या 2 मिनट के बाद आप अपने मुंह को गुनगुने पानी से अच्छी तरह से कुल्ला करके अच्छे से साफ कर लीजिए। यह उपाय अगर आप 15 दिन तक करेंगे तो आपके मुंह से दुर्गंध आने बिल्कुल बंद हो जाएगी।

उम्मीद करता हूं दोस्तों यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अच्छी लगी तो हमें कमेंट में बताएं। और साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें। और ऊपर दिए हुए पीले बटन को दबाकर फॉलो करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.