दलित बंधु योजना की समीक्षा बैठक के बाद केसीआर करेंगे जिलों का दौरा

Samachar Jagat | Friday, 10 Sep 2021 10:11:20 AM
After review meeting of Dalit Bandhu scheme, KCR will visit districts

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव दलित बंधु योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा के लिए सोमवार को बैठक करेंगे. इस बैठक में जिला मंत्रियों एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ कल्याणकारी योजनाओं एवं दलित बंधु योजना के क्रियान्वयन की प्रगति पर विशेष बल दिया जायेगा. योजना को सफल बनाने के लिए केसीआर अधिकारियों और अनुसूचित जाति समुदाय के साथ मैराथन बैठकें करने की योजना बना रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस योजना के तहत प्रत्येक लाभार्थी को अपनी स्वयं की व्यावसायिक गतिविधि शुरू करने के लिए 10 लाख रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी।

इस बैठक के बाद उनके जिलों के दौरे की तारीखों को अंतिम रूप दिया जाएगा। सभी जिला कलेक्टरों को मुख्यमंत्री के दौरे के लिए आवश्यक व्यवस्था करने और जिले में लागू होने वाले कल्याण और विकास कार्यक्रमों की पूरी जानकारी के साथ तैयार रहने को कहा गया है. दिल्ली में आठ दिवसीय प्रवास के बाद गुरुवार शाम हैदराबाद लौटे मुख्यमंत्री ने दलित बंधु योजना के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए करीमनगर के अधिकारियों के साथ नियमित बैठक करने का भी प्रस्ताव रखा।


 
यह इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि टीआरएस ने हुजुराबाद विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव को एक प्रतिष्ठित चुनाव के रूप में माना है। यह स्थापित करना चाहता है कि पिंक पार्टी निर्वाचन क्षेत्र की पूर्ण कमान में थी और यह वह पार्टी है जो मायने रखती है न कि व्यक्ति। दूसरी ओर, पूर्व मंत्री और भाजपा उम्मीदवार एटाला राजेंदर भी सीट बरकरार रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। केसीआर ने पार्टी नेताओं को निर्देश दिया था कि वे भाजपा द्वारा राजनीतिक स्थिति और प्रचार पर रोजाना जमीनी स्तर पर रिपोर्ट दाखिल करें। उन्होंने दलित बंधु योजना के क्रियान्वयन पर अधिकारियों से रिपोर्ट भी मांगी है.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.