एक्सिस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए 'वन-व्यू' सेवा शुरू की, खाता एग्रीगेटर पारिस्थितिकी तंत्र शुरू करने वाला पहला बैंक बन गया

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jun 2023 01:53:18 PM
Axis Bank launches ‘One-View’ service for its customers, becomes first bank to introduce account aggregator ecosystem

एक्सिस बैंक ने बुधवार को अपने ग्राहकों के लिए मोबाइल एप्लिकेशन पर अपनी नई सेवा 'वन-व्यू' लॉन्च करने की घोषणा की। इसके साथ, एक्सिस बैंक इस सुविधा के माध्यम से अपने ग्राहकों के लिए एक सहज बैंकिंग अनुभव बनाने के लिए अकाउंट एग्रीगेटर इकोसिस्टम की बैंकिंग सुविधा शुरू करने वाला पहला बैंक बन गया है।

 

यह सेवा क्या है?

एक्सिस बैंक की नई सेवा 'वन-व्यू' ग्राहकों को एक ही प्लेटफॉर्म पर कई बैंक खातों तक पहुंचने, उनके शेष राशि को ट्रैक करने और वास्तविक समय के आधार पर खर्च करने में सक्षम बनाती है, वित्तीय प्रबंधन की प्रक्रिया को सरल बनाती है।

बैंक ने क्या कहा?

इस अवसर पर बोलते हुए, एक्सिस बैंक के प्रमुख और प्रमुख, डिजिटल बिजनेस एंड ट्रांसफॉर्मेशन, समीर शेट्टी ने कहा, "एक्सिस बैंक 'ओपन' बैंकिंग की शक्ति में विश्वास करता है और हम डिजिटल-फर्स्ट उत्पादों में निवेश करना जारी रखते हैं। इस प्रयास में, हम अकाउंट एग्रीगेटर इकोसिस्टम का लाभ उठाकर एक्सिस मोबाइल ऐप पर 'वन-व्यू' सुविधा लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। यह प्रस्ताव एक सहज बैंकिंग अनुभव प्रदान करता है और कई मोबाइल बैंकिंग कार्यों को आसान बना देगा। हमारा मानना है कि यह बदलाव बैंकिंग में बदलाव की दिशा में एक क्रांतिकारी कदम साबित होगा।

ग्राहकों को ये सुविधाएं मिल सकेंगी

इस सर्विस के जरिए यूजर्स को एक्सिस मोबाइल ऐप में दूसरे बैंक अकाउंट को लिंक करने की ऑनबोर्डिंग सर्विस मिलेगी। इसके अलावा कई बैंक खातों और उनमें बचे बैलेंस और लेनदेन की सारी जानकारी भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा यूजर्स को कई गैरजरूरी कामों से भी छुटकारा मिल जाएगा।

इस सुविधा के जरिए यूजर्स लिंक किए गए अकाउंट की ट्रांजैक्शन डिटेल्स डाउनलोड कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार एक या सभी बैंकों के अकाउंट को डीलिंक भी कर सकेंगे। इसके अलावा इस सुविधा में जानकारी साझा करने का सुरक्षित विकल्प भी उपलब्ध है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.