बैंक की FD पर बेहतरीन ऑफर! इस एफडी में 888 दिनों तक पैसा जमा करने पर 9 फीसदी तक का रिटर्न मिलेगा

Samachar Jagat | Wednesday, 10 May 2023 02:16:51 PM
Bank’s FD best offers! Deposit money in this FD for 888 days, you will get up to 9% return

इन दिनों बैंक की एफडी पर कई अन्य बचत योजनाओं से बेहतर रिटर्न मिल रहा है। एफडी में निवेश वैसे भी कम जोखिम वाला निवेश है। एक बैंक 888 दिनों की जमा राशि पर 9 फीसदी तक ब्याज दे रहा है।


आरबीआई के रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद देशभर के सरकारी बैंकों से लेकर निजी बैंकों तक सभी ने अपनी एफडी बचत योजनाओं पर बेहतर रिटर्न देना शुरू कर दिया है। हालांकि जब भारतीय रिजर्व बैंक ने अप्रैल में रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया तो ज्यादातर बैंकों ने एफडी की ब्याज दरें भी पहले की तरह ही रखीं। हालांकि अब भी कई बैंक एफडी पर जबरदस्त ब्याज दे रहे हैं। जैसे इस बैंक में 888 दिनों की जमा राशि पर 9 फीसदी तक का रिटर्न मिल रहा है.

आम तौर पर छोटे वित्त बैंक सरकारी या निजी वाणिज्यिक बैंकों की तुलना में बेहतर ब्याज देते हैं। 888 दिनों की एफडी पर 9 फीसदी तक ब्याज देने वाला बैंक भी स्मॉल फाइनेंस सेक्टर का है.

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक 888 दिन की एफडी पर आम लोगों को 8.5 फीसदी ब्याज दे रहा है. जबकि बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है. यह देश के कई अन्य बैंकों की एफडी पर मिलने वाली ब्याज दर से बेहतर रिटर्न है। जबकि ज्यादातर बैंक 8.1 फीसदी का ही ब्याज देते हैं.

9.31 फीसदी तक ब्याज पा सकते हैं

ग्राहकों को इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी में जमा करने का अतिरिक्त लाभ मिल सकता है। इन एफडी पर हर तिमाही में ब्याज जमा किया जाएगा, जिसे एफडी के मूल्य में जोड़ा जाएगा। इस तरह चक्रवृद्धि ब्याज मिलने से आम लोगों को एफडी पर 8.77 फीसदी की प्रभावी ब्याज दर मिलेगी. वरिष्ठ नागरिकों के लिए यह 9.31 प्रतिशत होगा।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक की मासिक, तिमाही और उससे अधिक अवधि की लगभग सभी एफडी पर चक्रवृद्धि लाभ मिलता है। निवेशक चाहें तो मासिक ब्याज भुगतान का विकल्प भी चुन सकते हैं। वहीं, बैंक के पास 5 लाख रुपये तक की जमा राशि को भी रिजर्व बैंक के डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन से बीमा सुरक्षा मिलती है।

(pc indiapost)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.