Big news for women employees! एक साल तक मिलेगा मातृत्व अवकाश, सरकार ने किया ऐलान

Samachar Jagat | Saturday, 29 Jul 2023 10:14:02 AM
Big news for women employees! Maternity leave will be available for one year, the government announced

सिक्किम मातृत्व अवकाश: सिक्किम सरकार ने मातृत्व अवकाश को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब राज्य में मां बनने वाली महिलाओं को 12 महीने तक छुट्टी दी जाएगी।

सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने घोषणा की है. इसके अलावा बच्चे के पिता को एक महीने की छुट्टी देने का भी प्रावधान है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही इससे जुड़े नियमों में बदलाव किया जाएगा और इस योजना को राज्य में लागू किया जाएगा. सिक्किम सरकार के इस फैसले से राज्य की हजारों महिलाओं को फायदा होगा।

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी

सिक्किम राज्य सिविल सेवा अधिकारी संघ (एससीएससीओए) की वार्षिक बैठक में सिक्किम के सीएम तमांग ने कहा कि इससे सरकारी कर्मचारियों को अपने बच्चों और परिवार की बेहतर देखभाल करने में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही इसकी सूचना दी जायेगी. आने वाले हफ्तों में सिक्किम सरकार इस संबंध में अधिसूचना जारी कर सकती है.

यह घोषणा की

सीएम तमांग ने कहा कि सरकारी अधिकारी राज्य प्रशासन की रीढ़ हैं, जो सिक्किम और इसके लोगों के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। उन्होंने कहा कि सिविल सेवा अधिकारियों की पदोन्नति की प्रक्रिया पर ध्यान दिया जा रहा है, जिससे पदोन्नति की संख्या बढ़ी है. इस बीच, मुख्यमंत्री ने सभी नवनियुक्त आईएएस और सिक्किम सिविल सेवा (एससीएस) अधिकारियों को बधाई दी और उनके सफल करियर के लिए शुभकामनाएं दीं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.