Hanumanji को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Nov 2021 01:19:44 PM
Do this to please Hanumanji

आप सभी को बता दें कि हिंदू शास्त्रों के अनुसार मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है और इस दिन लोग हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए काफी प्रयास और प्रयास करते हैं. ऐसे में यह दिन हनुमान जी के लिए खास दिन माना जाता है। अब आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करके आप हनुमान जी को प्रसन्न कर सकते हैं लेकिन यह उपाय आज ही करें।

 

- कहा जाता है कि मंगलवार को सौंदर्य प्रसाधन खरीदना उचित नहीं माना जाता है अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके वैवाहिक संबंध टूट जाते हैं.
- कहते हैं कि मंगलवार के दिन दूध से बनी मिठाई, बर्फी, रबर और कलाकंद जैसे दूध से बनी चीजें न खरीदें. दूध को चन्द्रमा का कारक कहा गया है।


 
- कहते हैं हनुमान मंदिर से लौटने से पहले हनुमान जी के चरणों का सिंदूर सिर पर लगाना चाहिए और साथ ही इस दिन जरूरतमंदों को अपनी क्षमता के अनुसार कुछ दान देना चाहिए.

- कहा जाता है कि मंगलवार के दिन काले कपड़े नहीं खरीदने चाहिए और मंगलवार को भी खरीदे या पहने नहीं जाने चाहिए.

- कहा जाता है कि हनुमान जी की कृपा पाने और सभी कष्टों से मुक्ति पाने का उपाय है कि मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें.

 

- कहते हैं सच्चे हनुमान भक्त अपने भगवान को प्रसन्न करने के लिए अपने नाम का व्रत जरूर रखते हैं और इस व्रत के दौरान आप बिना नमक के सिर्फ एक बार ही खा सकते हैं.



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.